मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेल रूट में मंगलवार से फिर से बन्द गाड़ियों का परिचालन होगा शुरू।

मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेल रूट में मंगलवार से फिर से बन्द गाड़ियों का परिचालन होगा शुरू।

सुगौली:--मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड में रेल गाड़ियों का मंगलवार से परिचालन शुरू करने का विभागीय आदेश जारी किया गया है।रेल पटरी पर आयी बाढ़ के पानी के कारण गाड़ियों का आवागमन बन्द कर दिया गया था।


सारण : रोटरी क्लब छपरा ने लॉक डाउन में योद्धा बने...

अब बाढ़ का पानी रेल पटरी पर से उतरने और गाड़ियों को चलाने के लिए रेल अधिकारियों की टीम ने स्थानीय स्टेशन अधीक्षक दिलीप कुमार के साथ मझौलिया रेल खंड पर स्थित ब्रिज नंबर 248 के खंभा संख्या 195/5 -6 पर स्थित का रौलिंग पावर ट्रायल किया। ट्रायल करने सिसेई पीवे ओम प्रकाश, सिसेई कार्य दिनेश कुमार मंडल और स्थानीय स्टेशन अधीक्षक दिलीप कुमार साईट पर गए।


तुरकौलिया: रघुनाथपुर पंचायत में मनरेगा मजदूरों पर...

अधिकारी ने बताया कि ईंजन को अलग- अलग गति से चार बार पुल संख्या 248 घुमाया गया और क्रास लेवल चेक किया गया और सभी ट्रायल कक सही पाया गया।और अंत में ब्रिज को रौलिंग स्टाक के लिए फिट माना गया। परिचालन के लिए ट्रायल सिसेई पीवे ने स्टेशन मास्टर को मेमो देकर सगौली- मझौलिया सेक्शन में गाड़ी दौड़ाने की अनुमति दे दी गई।साथ हीं पुल संख्या 248 के नीचे पानी के बहाव के कारण उस पर 30 कि मी/घंटा की प्रतिबंधित गति से गाड़ियों के परिचालन का निर्देश जारी किया गया।

यहां बता दें कि क्षेत्र में बाढ़ आने के कारण रेल पटरी और पुलों पर पानी का दवाब बढ़ गया था। जिसके कारण 25 जुलाई को रात्रि एक बजे से गाड़ियों का परिचालन रोक दिया गया था। करीब 40 घंटे बाद फिर से इस मार्ग पर गाड़ियों का परिचालन चालू कर दिया गया है।विभागीय आदेश के बाद मालगाड़ियों का परिचालन तत्काल शुरू कर दिया गया। लेकिन यात्री गाडियों का परिचालन 28 जुलाई से नियमित किया जाएगा।


सात सेकेंड में कोविड किलर आपको कर देगा सैनिटाइज, सीतामढ़ी...