रामगढ़वा : सीएस ने एडिशनल पीएचसी रघुनाथपुर केन्द्र व स्वास्थ्य केन्द्र का किया निरीक्षण

रामगढ़वा : सीएस ने एडिशनल पीएचसी रघुनाथपुर केन्द्र व स्वास्थ्य केन्द्र का किया निरीक्षण

रामगढ़वा ।


यह भी पढ़े : गरीबो का बोझ उठाने सामने आए : दिलीप

पूर्वी चम्पारण : रामगढ़वा । प्रखंड प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रामगढ़वा का औचक निरीक्षण बुधवार को सीएस डॉक्टर रिजवान अहम्मद ने किया। वही जांच में पीएचसी में गर्भवती महिलाओं का प्रसव के कार्य बाधित है जिसके बारे में पीएचसी प्रभारी से जानकारी ली। खबर जानकारी लेने के बाद प्रसव रुम के जर्जर बिल्डिंग कि जांच भी किया गया।

वही जांचोपरांत में पाया कि प्रसव रुम का बिल्डिंग जर्जर है लेकिन अब और ज्यादा दिन तक प्रसव के कार्य को बाधित नहीं कर सकते।प्रसव का कार्य चालू हो तत्काल व्यवस्था के लिए एडिशनल पीएचसी रघुनाथपुर का जांच किया ।


यह भी पढ़े : मोतिहारी जिलाधिकारी ने शुरू की पेंटिंग प्रतियोगिता, विजेता को जिलाधिकारी के साथ चाय पिने का मौका

वही रघुनाथपुर केन्द्रों पर जांच उपरांत में जितने रुम है उसमें से तीन रुम ठीक ठाक है ।जिसमें गर्भवती महिलाओं की प्रसव कार्य सहित सारे स्वास्थ्य के कार्य हो सकते हैं ।इसलिए जब तक रामगढ़वा स्वास्थ्य केन्द्र तीस बेड का बन कर तैयार नहीं हो जाता तब तक रघुनाथपुर एडिशनल पीएचसी में हीं स्वास्थ्य केन्द्र चलाने का निर्देश दिया ।

इसके लिए रामगढ़वा पीएचसी प्रभारी डॉक्टर तज्जमुल पासा को पन्द्रह दिनों के अंदर रघुनाथपुर एडिशनल पीएचसी में शिफ्ट करने का निर्देश दिया ।ताकि गर्भवती महिलाओं की प्रसव कार्य सहित सभी कार्य सुचारु रुप से चलाया जा सके ।इसके लिए विभाग को मेरे द्वारा पत्र के माध्यम से जानकारी दे दी जाएगी ।
मौके पर जिला लेखा प्रबंधक आशुतोष कुमार  ,डब्बलुएचओ से डॉ सुभान,अभय कुमार, डॉक्टर प्रहस्त कुमार,संतोष कुमार ,सुशांत कुमार ,निवित कुमार ,ज्याउल हक ,रवि रंजन आदि मौजूद थे ।


यह भी पढ़े : भाजपा विधि प्रकोष्ठ के अधिवक्ता अनिल कुमार ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र कुमार का विदाई समारोह का आयोजन