नई दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 27 फ़ीसदी वैट से बढ़ाकर 30 फ़ीसदी वैट के साथ इजाफा हुआ बड़ा विरोध

नई दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 27 फ़ीसदी वैट से बढ़ाकर 30 फ़ीसदी वैट के साथ इजाफा हुआ बड़ा विरोध
*नई दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 27 फ़ीसदी वैट से बढ़ाकर 30 फ़ीसदी वैट के साथ इजाफा हुआ बड़ा विरोध*
दिल्ली सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में की गई बढ़ोतरी का विरोध शुरू हो गया है. BJP ने इस फैसले पर नाराजगी जताया है. BJP के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा केजरीवाल सरकार द्वारा की गई 30 फीसदी वैट वृद्धि का हम पूरी तरह से विरोध करते हैं.
 
नई दिल्ली:- दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. दिल्ली सरकार ने पेट्रोल और डीजल दोनों पर ही लगने वाले वैट को बढ़ाकर 30% कर दिया है, जो पहले पेट्रोल पर 27 फीसदी और डीजल पर 16.75 फीसदी था.
 
दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ शुरू हुआ बड़ा विरोध इस बढ़ोतरी का विरोध शुरू हो गया है. दिल्ली BJP के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने इसे लेकर एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार द्वारा की गई 30 फीसदी वैट वृद्धि का हम पूरी तरह से विरोध करते हैं.(डीजल) अब 69.29 रुपए प्रति लिटरपेट्रोल डीजल पर की गई इस वैट वृद्धि से अब पेट्रोल 1.67 रुपए और डीजल 7.10 रुपए महंगा हो गया है. इस वृद्धि के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 71.26 रुपए और डीजल की कीमत 69.29 रुपए हो गई है । इसे लेकर राज्य सरकार द्वारा आदेश जारी होने के तुरंत बाद ही विपक्षी भाजपा ने इस पर बड़ा विरोध जताया है.इधर दिल्ली के वित्त मंत्री/उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस फैसले को न्यायोचित बताया है । मनीष सिसोदिया ने इसे लेकर एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने इस कड़े फैसले की जरूरत पर बल दिया है. मनीष सिसोदिया ने बताया की, कठिन समय में कड़े फैसलों की जरूरत होती है। सिसोदिया ने इसे एक वित्त मंत्री के रूप में अपनी सीख भी बताया है। रिपोर्ट रणवीर कुमार गुप्ता दिल्ली