सीतामढी :- इंडोनेपाल सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने का लिया गया निर्णय,

सीतामढी :- इंडोनेपाल सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने का लिया गया निर्णय,

सागर कुमार ,,सीतामढी ब्यूरो,,

सीतामढी :- इंडोनेपाल सीमावर्ती क्षेत्र की ग्राम पंचायत में 29 सितंबर 21 से होने वाले चुनाव को देखते हुए चुनाव से 48 घंटे पहले नेपाल-भारत सीमा को सील करने का निर्णय लिया गया है।

जनकपुरधाम में सोमवार को आयोजित नेपाल-भारत सुरक्षा अधिकारियों की एक संयुक्त बैठक अंपन्न हुआ। जिसमे भारत - नेपाल सीमा क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए सहमति मनाई गई।

विशेष रूप से, नेपाली सुरक्षा अधिकारियों ने भारतीय सुरक्षा अधिकारियों का ध्यान सीमावर्ती भारतीय क्षेत्र से नेपाल में दवाओं की बढ़ती आपूर्ति और इस तथ्य की ओर आकर्षित किया था। कि वे नेपाल में अपराध करके भारतीय क्षेत्र में छिपे हुए थे।

नेपाली सुरक्षा बलों ने आगामी चुनाव को 11 चरणों में निष्पक्ष, निष्पक्ष और धांधली से मुक्त बनाने के लिए नेपाल से पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया है।

भारतीय पक्ष ने नेपाली सुरक्षा अधिकारियों द्वारा प्रदान की गई सहायता की अत्यधिक सराहना की।

बैठक में दोनों देशों के सुरक्षा अधिकारियों ने अवैध सामानों की तस्करी में अतिरिक्त सुरक्षा सावधानी बरतने पर सहमति जताई।

धनुषा, महोतारी, सिराहा और सप्तरी जिलों के मुख्य जिला अधिकारी, नेपाल पुलिस के पुलिस अधीक्षक, सशस्त्र पुलिस अधीक्षक, राष्ट्रीय जांच विभाग के प्रमुख और बिहार के दरभंगा के संभागीय आयुक्त डॉ. इस मौके पर मनीष कुमार, मधुबनी जिले के डीएम अमित कुमार, मधुबनी के पुलिस अधीक्षक सत्यप्रकाश और एसएसबी प्रमुख समेत सुरक्षा के अधिकारी मौजूद रहे.

नेपाल की ओर से सिरहा के मुख्य जिला अधिकारी प्रदीपराज कनेल ने बैठक की अध्यक्षता की, जबकि धनुष बंधु प्रसाद बस्तोला के मुख्य जिला अधिकारी ने बैठक का समन्वय किया।